President Message

मेरे प्रिय साथियों

सर्वप्रथम, मैं अपने सभी का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ जिनके प्रयास से अखिल भारतीय मानवाधिकार मिशन दिन प्रति दिन उन्नति की ओर अग्रसर हो रहा है । आज से 11 वर्ष पूर्व चंद युवा साथियों के सहयोग से मानवाधिकारो के प्रति जागरूकता मानवाधिकारो के संरक्षण के उद्देश्य से अखिल भारतीय मानवाधिकार मिशन का गठन किया गया था , जो आज हज़ारों साथियों का संगठन बन चुका है, अखिल भारतीय मानवाधिकार मिशन की वर्तमान स्थिति , संगठन अनूठी बढ़त, इस बात का प्रमाण हैं कि हमारे साथियों ने निस्वार्थ भाव से पीड़ितो की मदद की और समाज के समक्ष एक मिसाल पेश की हैं। सफलता की यात्रा शुरू करने के लिए सही रणनीति, नेतृत्व, दूरदर्शिता, निस्वार्थ और तैयारियों की आवश्यकता होती है। इन सभी कसौटियों पर हमारे साथी खरे उतरे है । पिछले वर्षों के दौरान संगठन की प्रगति से हम प्रसन्न हैं, लेकिन हम यह भी मानते हैं कि अभी बहूत सारे काम करने बाकी है। हम दलगत राजनीति हटकर मानवता और देश को प्राथमिकता देते है ।
कानून सबके लिए बराबर हो आर्थिक आधार पर भेदभाव न हो ।
समानता, सुरक्षा सबको समान रूप से प्राप्त हो । ये अखिल भारतीय मानवाधिकार मिशन का मूल उद्देश्य है ।

अखिल भारतीय मानवाधिकार मिशन के नेतृत्‍व का उत्‍तरदायित्‍व मुझे सौपा गया है , मैं गौरवान्‍वित, नम्र महसूस कर रहा हूँ और अपना सर्वोत्‍तम करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ।

अखिल भारतीय मानवाधिकार मिशन एक नई आशा और विश्वास के साथ समाज को सामाजिक न्याय दिलाने तथा सभी तरह की असमानताओं से समाज को मुक्ति दिलाने का तब तक सतत प्रयास करता रहेगा जब तक हर व्यक्ति की सामाजिक आर्थिक एवं राजनीतिक कीमत बराबर नहीं हो जाती

देश का जिम्‍मेवार नागरिक होने के नाते, देश के प्रत्येक नागरिक के अधिकारों के लिए अनुकूल, निष्‍पक्ष एवं न्‍यायोचित वातावरण के निर्माण करना हम सभी का कर्तव्‍य है। मैं आपसे आज मिशन से जुड़ने और अखिल भारतीय मानवाधिकार मिशन और अधिक मजबूत बनने में सहयोग की अपील करता हूँ। मैं आपसे आपका आशीर्वाद और सतत् सहयोग मांगता हूँ।

कामरान असद